क्या आप जानते हैं कि PUBG हर दिन कितना पैसा कमाती है? जानकर ट्वीक हो जाएगा

Head add

क्या आप जानते हैं कि PUBG हर दिन कितना पैसा कमाती है? जानकर ट्वीक हो जाएगा

 क्या आप जानते हैं कि PUBG हर दिन कितना पैसा कमाती है? जानकर ट्वीक हो जाएगा



PUBG मोबाइल, Tencent खेलों के उबेर-लोकप्रिय बैटल रॉयल, ने इस साल की पहली छमाही में विशाल वैश्विक राजस्व अर्जित किया है, जिसका जीवनकाल संग्रह 3 3 बिलियन (लगभग 22,457 करोड़ रुपये) तक पहुंच गया है। PUBG मोबाइल, अपने चीनी संस्करण के साथ, जिसे गेम फॉर पीस के रूप में जाना जाता है, ने अकेले 2020 में कुल 3 1.3 बिलियन (लगभग 9,731 करोड़ रुपये) जुटाए हैं। COVID-19 महामारी और सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के कारण ज्यादातर घर के अंदर रहने वाले लोगों के साथ मार्च में राजस्व 270 मिलियन (लगभग 2,021 करोड़ रुपये) की रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंच गया।

सैन फ्रांसिस्को स्थित सेंसर टॉवर द्वारा स्टोर इंटेलिजेंस अनुमानों के अनुसार, PUBG मोबाइल मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम्स पर हावी है, जो कि क्षेत्र में दूसरे सबसे लोकप्रिय खिताब, गारिना फ्रीफायर की तुलना में लगभग चार गुना अधिक राजस्व है। 2020 में, जब गारिना ने 300 300 मिलियन (लगभग 2,245 करोड़ रुपये) जुटाए, तो नेटाइज ने चाकूओं से 26 260 मिलियन (लगभग 1,946 करोड़ रुपये) कमाए। उनके पीछे सक्रियण कॉल ऑफ ड्यूटी है: मोबाइल जो 20,220 मिलियन (लगभग 1,646 करोड़ रुपये) का राजस्व उत्पन्न करता है।

734 मिलियन डाउनलोड के साथ दुनिया भर में लोकप्रिय, PUBG मोबाइल ने भारत में सबसे अधिक डाउनलोड को देखा, जो 175 मिलियन इंस्टॉलेशन के साथ टॉप पर रहा। यह वैश्विक संख्या का 24 प्रतिशत बनाता है। चीन 16.7 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि यू.एस. डाउनलोड में 6.4 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है।

चीन के गेम फॉर पीस ने चीन के ऐप स्टोर पर जीवन भर खर्च किए गए राजस्व में चीन के 6वेक का 6 बिलियन (लगभग 11,975 करोड़ रुपये) का हिस्सा जुटाया है। यह वैश्विक संग्रह का 52 प्रतिशत बनाता है। अमेरिका लगभग 114 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि जापान 6.6 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है।

PUBG प्रतिबंध के बाद दूसरे दिन अक्षय कुमार की बड़ी घोषणा, देश को मिलेगा FAU: G




भारत सरकार ने चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाकर पड़ोसी देश पर एक और डिजिटल हड़ताल शुरू की है। भारत सरकार ने 118 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। इन ऐप्स के बीच, देश का सबसे लोकप्रिय गेमिंग ऐप PUBG पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है, लेकिन PUBG पर प्रतिबंध लगने के बाद दूसरे दिन, बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार ने गेमर्स के लिए एक अच्छी खबर दी है। जी हां, अगर आप पबजी को मिस कर रहे हैं तो अक्षय कुमार आपके लिए यह विकल्प ला रहे हैं यानी एफएयू: जी (फियरलेस एंड यूनाइटेड: गार्ड्स)।


नामित एफएयू: जी, ऐप अक्षय कुमार की मेंटरशिप के तहत होगा जो मल्टीप्लेयर एक्शन गेम होगा। खेल, जो पबजी के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा, पूरी तरह से भारतीय होगा और इसकी कमाई का 20 प्रतिशत भारत के वीर ट्रस्ट को दान किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि 'भारत के वीर ट्रस्ट' भारत के वीर जवानों का समर्थन करता है।

अक्टूबर में लॉन्च होने की संभावना है


अपने ऐप के बारे में अक्षय कुमार ने कहा, “गेमिंग युवाओं के लिए मनोरंजन का साधन बन गया है। FAU: G के माध्यम से, हम आशा करते हैं कि यदि आप इस गेम को खेलते हैं, तो आप हमारे देश के सैनिकों के बलिदान के बारे में जानेंगे। 'FAU: G अगले महीने अक्टूबर में लॉन्च होने वाला है। यह Google Play Store और Apple Play Store दोनों पर लॉन्च किया जाएगा।