Now LPG cylinders can be booked through missed calls

Head add

Now LPG cylinders can be booked through missed calls

 इंडेन की नई सेवा: एलपीजी सिलेंडर अब देश भर के ग्राहकों के लिए उपलब्ध एक मिस्ड कॉल के साथ बुक किया जा सकता है.



8454955555 पर मिस्ड कॉल करके सिलिंडर बुक किया जा सकता है

 

नए कनेक्शन को मिस्ड कॉल से भी बुक किया जा सकता है

 

इंडेन गैस के ग्राहक अब सिर्फ एक मिस कॉल के साथ गैस रिफिल सिलेंडर बुक कर सकते हैं। यह सुविधा देश के सभी इंडेन गैस ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इसके लिए सरकार ने एक नया नंबर 8454955555 जारी किया है। तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को भुवनेश्वर में सेवा का शुभारंभ किया।

 

कोई शुल्क नहीं लगता है

 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि ग्राहकों को इस सुविधा के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है, जबकि फोन द्वारा सिलेंडर बुक करने पर सामान्य कॉल दर के अनुसार शुल्क लिया जाता है। कंपनी के मुताबिक, मिस्ड कॉल फीचर से फोन पर ग्राहकों के लंबे इंतजार से छुटकारा मिलेगा और सिलेंडर जल्दी बुक होगा। कंपनी के अनुसार, सेवा से ग्रामीण ग्राहकों को लाभ होगा जो फोन कॉल द्वारा सिलेंडर बुक नहीं कर सकते हैं।

 

नए कनेक्शन भी बुक किए जा सकते हैं

 

केंद्रीय मंत्री के अनुसार, इंडेन के नए कनेक्शन के लिए बुकिंग मिस्ड कॉल द्वारा की जा सकती है। इसकी शुरुआत भुवनेश्वर से हुई। यह सेवा जल्द ही पूरे देश में शुरू की जाएगी। उनके अनुसार, प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया विजन के तहत, ग्राहक केंद्रित एलपीजी रिफिल बुकिंग और नए कनेक्शन पंजीकरण की सुविधा शुरू की गई है। इस सुविधा के माध्यम से ग्राहकों को मुफ्त में सेवा मिलेगी।

 

ऑक्टेन -100 प्रीमियम पेट्रोल का दूसरा चरण रोलआउट
इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री ने भारत के विश्वस्तरीय प्रीमियम ग्रेड पेट्रोल (ऑक्टेन -100) के दूसरे चरण को शुरू किया। इस पेट्रोल (XP 100) को इंडियन ऑयल की हाई-एंड कारों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। दूसरे चरण में, पेट्रोल चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, कोच्चि, इंदौर और भुवनेश्वर में उपलब्ध होगा। इसकी शुरुआत पिछले महीने राजधानी दिल्ली से हुई.